Friday 19 August 2011

एटीएम तोड़ने का शातिराना अंदाज लेकिन अपने ही जाल में फंसा बेचारा


हिसार. एक तरफ अन्ना हजारे के समर्थन में सैकड़ों नौजवान सड़कों पर हैं मगर दूसरी तरफ हिसार के एक लड़के ने बुधवार रात एक ही सड़क पर लगे दो एटीएम तोड़ दिए। उसका मकसद रुपए निकलना था। वह पकड़ में तो नहीं आया मगर दोनों मशीनों में लगे सीसीटीवी कैमरों ने उसे कैद कर लिया। दैनिक भास्कर के पास दोनों वारदातों के सीसीटीवी फुटेज हैं।

फुटेज से यह साफ हो गया है कि कैंप रोड स्थित स्टेट बैंक के यह दोनों एटीएम एक ही लड़के ने तोड़े हैं। दोनों केबिनों में वो पूरी तैयारी से गया था। एटीएम में घुसते ही उसने सबसे पहले बल्ब निकालकर अंधेरा कर दिया। इस दौरान उसने छुपने की कोशिश तो की मगर कैमरे के सामने उसका चेहरा आ गया। शायद पहली कोशिश नाकाम होने पर उसने ठीक बगल में दूसरे एटीएम में सेंध मारने की कोशिश की। सेंधमारी के लिए उसने पूरी तैयारी की। इस बात की पुष्टि उसके टार्च से होती है, जो कि सीसीटीवी फुटेज में मौजूद है।

एटीएम एक में प्रवेश

पीली टीशर्ट पहने यह युवक बैंक के एटीएम नंबर एक में ठीक 11 बजकर 48 मिनट पर प्रवेश करता है। वह काली पैंट और चप्पल पहने हुए है और उसके कंधे पर स्पोर्ट्स किट जैसा बैग टंगा हुआ है। उम्र 18 से 21 साल के बीच है। युवक घुसते ही वह एटीएम किनारे से दुबक जाता है। वहीं कोने में वह किट बैग रख देता है।


एटीएम एक का बल्ब उतारा

ठीक 11 बजकर 50 मिनट पर एटीएम मशीन के ठीक ऊपर लगे बल्ब को उतार देता है। 11 बजकर 51 मिनट पर वह एटीएम को तोड़ना शुरू करता है। युवक टार्च लेकर 1 बजकर 5 मिनट तक इसी एटीएम तोड़ने की कोशिश करता है।

एटीएम दो में मुंह पर टीशर्ट रखकर प्रवेश

इसके बाद वह ठीक 1 बजकर 9 मिनट पर एटीएम के दूसरे केबिन में मुंह पर टीशर्ट रखकर प्रवेश करता है। इसके बाद वह सीधे कोने में आकर खड़ा हो जाता है लेकिन यह प्रवेश एटीएम नंबर एक की तुलना में काफी तेजी से और मुंह झुका कर होता है। मुंह पर टीशर्ट होने के कारण युवक चेहरा भी साफ नहीं दिखाई देता।

20 सेकेंड में ही बुझा देता है बल्ब

एटीएम नंबर दो में युवक बमुश्किल से 20 सेकंड में केबिन के अंदर लगे ड्रॉप बॉस के ऊपर पैर रखकर बल्ब बुझा देता है। फिर केबिन में क्या हुआ कुछ नजर नहीं आता है। युवक बार-बार एटीएम के अंदर बाहर आ-जा रहा था। इससे युवक के अकेले होने की संभावना ज्यादा है।

एटीएम की थी पूरी जानकारी

यह अलग बात है कि एटीएम केबिन के बारे में उसे बखूबी जानकारी थी। इस बात की पुष्टि तब होती है जब वह युवक दूसरे एटीएम में मुंह पर कपड़ा लगाकर प्रवेश करता है,जबकि पहले एटीएम में उसने मुंह पर कपड़ा नहीं लगाया होता है। इसका मतलब यह कि एटीएम में लगाए सीसीटीवी के एंगिल की जानकारी थी

0 comments:

Post a Comment

Twitter Delicious Facebook Digg Stumbleupon Favorites More