Friday 15 July 2011

कंपार्टमेंट आने पर हताश दसवीं के छात्र ने जान दी

हिसार. दसवीं की परीक्षा में दो विषयों में कंपार्टमेंट आने से निराश एक छात्र ने गुरुवार रात जहर खाकर जान दे दी। सूर्य नगर की गली नंबर दस में रहने वाला सुनील रूला अपने माता-पिता का इकलौता बेटा था।

उसके पिता दलबीर रूला बिजली निगम में ड्राइवर हैं। सुनील ने होली चाइल्ड स्कूल से दसवीं की परीक्षा दी थी। 31 मई को उसका परिणाम आया था। वह सामाजिक विज्ञान और हिन्दी में पास नहीं हो सका था। पिता दलबीर ने पुलिस को बताया कि कंपार्टमेंट आने के बाद से सुनील परेशान रहने लगा था। गुरुवार रात खाना खाने के बाद वह किरायेदार सुदेश के कमरे में टीवी देखने गया था।

करीब दस बजे उनके पास से आया और कमरे में चला गया। रात साढ़े दस बजे सुनील ने कहा कि उसके पेट में दर्द है। उसे निजी अस्पताल में लेकर गए। जांच करने के बाद डॉक्टर ने कहा कि सुनील ने जहर खाया हुआ है। इलाज के दौरान शुक्रवार तड़के उसकी मृत्यु हो गई। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवा कर परिजनों को सौंप दिया। दोपहर बाद सुनील का पैतृक गांव पंघाल में अंतिम संस्कार किया गया।

मुझे नहीं लगा, वो ऐसा कर लेगा : सुदेश

सुनील के मकान मंे किरायेदार सुदेश का कहना है कि कल रात जब वह मेरे साथ टीवी देख रहा था तो मुझे एक बार भी ऐसा नहीं लगा कि वह किसी चिंता में है। वह बिलकुल सामान्य नजर आ रहा था। हालांकि उसने मुझसे कोई ज्यादा बातचीत नहीं की। बस वह टीवी देखने में मस्त था। कुछ देर बाद जब मुझे घटना का पता लगा तो विश्वास ही नहीं हुआ। वैसे सुनील हंसमुख था। मगर कंपार्टमेंट आने के बाद से मायूस रहने लगा था। परिवार के लोग उस पर पूरा ध्यान भी देते थे। एक महीने पहले ही नई साइकिल दिलवाई थी। दो दिन पहले ही वह एक नई जींस लेकर आया था।

सुनील की मृत्यु की सूचना मिलने पर जब उसके बारे में टीचर्स से पता किया तो वे यह सुनकर हैरान थे। क्योंकि वह ऐसा कदम उठाने वाला छात्र नहीं लगता था। बेशक उसकी कंपार्टमेंट आ गई थी लेकिन वह पढ़ाई में ठीक ठाक था। ताईक्वांडो खेलने में उसकी रुचि थी।

आरएस सिंधु, प्रिंसिपल, होली चाइल्ड स्कूल, हिसार

source:-bhaskar.com

0 comments:

Post a Comment

Twitter Delicious Facebook Digg Stumbleupon Favorites More