Sunday 26 June 2011

प्रवेश परीक्षा में आए गलत प्रश्न!

हिसार. लाला लाजपतराय पशुचिकित्सा एवं पशुविज्ञान विश्वविद्यालय में रविवार को बीवीएससी की हुई प्रवेश परीक्षा में दो प्रश्न गलत और एक प्रश्न आधा छापा हुआ पाया गया। इसके चलते छात्रों को परेशानी का सामना करना पड़ा। हालांकि विश्वविद्यालय प्रशासन की परीक्षा समिति का कहना है कि उन्होंने परीक्षा के दरमियान ही मसला सुलझा लिया था। इससे छात्रों को कोई परेशानी नहीं हुई।

रविवार को एचएयू कैंपस में एग्रीकल्चर कॉलेज, कैंपस स्कूल, वेटरनरी कॉलेज और डिजीज फ्री स्मॉल एनिमल हाउस में 1600 से अधिक आवेदकों ने परीक्षाएं दी। आवेदकों ने बताया कि सेट बी ट्रेन पर आधारित भौतिक शास्त्र का प्रश्न संख्या 26 और सेट सी में रेडियम पर आधारित प्रश्न संख्या 49 गलत पूछा गया था। इसके अलावा एक प्रश्न आधा छापा हुआ पाया गया।

कुरुक्षेत्र से आई नेहा बताती हैं कि प्रश्न 26 में वह जाकर उलझ गई थीं, लेकिन जब बाद में पता चला कि प्रश्न गलत है तो उन्होंने उसे छोड़ दिया। इस प्रश्न के चलते कम से कम पांच मिनट खराब हुआ। हालांकि पेपर अच्छा आया था और सही भी हो गया है।

विश्वविद्यालय के प्रवक्ता डॉ.पीके कपूर बताते हैं कि इस तरह के मामले को सुलझाने के लिए हमारे पास पूरी प्रक्रिया में मौजूद है। इसमें या तो इस प्रश्न को हटाकर मेरिट तैयार की जाती है या फिर इस प्रश्न पर सभी को नंबर दे दिए जाते हैं। ऐसे में नियमानुसार पूरी कार्रवाई की जाएगी।

source:-bhaskar.com

0 comments:

Post a Comment

Twitter Delicious Facebook Digg Stumbleupon Favorites More