Sunday 26 June 2011

'मम्मी देती थी पापा को अपहरण और भीख मांगने की धमकी'


सिवानी मंडी. रहस्यमय परिस्थिति में गायब हुए अत्तर सिंह के अपहरण के मामले ने अब एक नया मोड़ ले लिया है।
अत्तर सिंह के आठवीं पढ़ने वाले बेटे दीपक और सातवीं कक्षा में पढ़ने वाली बेटी ज्योति ने अपनी मां बबीता पर पिता का अपहरण करने का आरोप लगाया है। दोनों इस समय अपनी बुआ संतरो के साथ गांव बख्तावरपुरा में रह रहे हैं। उनका आरोप है कि उनकी मां अक्सर उनके पापा को फोन पर अगवा कर लेने और भीख मांगने के लिए मजबूर करने की धमकियां देती थी।
एक जून को गायब हुए थे अत्तर
हिसार के आर्यनगर में एमपीएचडबल्यू के पद पर कार्यरत अत्तर सिंह एक जून को घर से बाजार में सब्जी लेने के लिए गए थे। उस समय ज्योति और दीपक घर में अकेले ही थे। काफी देर तक जब अत्तर सिंह घर नहीं लौटे तो दीपक ने उनके मोबाइल पर कई बार फोन किया लेकिन दूसरी तरफ से कोई जवाब नहीं मिला। बाद में उसने अपनी बुआ के लड़के रणसिंह को घर बुलवाकर अगले दिन थाने में अत्तर सिंह की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवा दी।
25 दिन तक जब उसका कोई सुराग हाथ नहीं लगा तो परिजनों ने उसके अपहरण की आशंका जताते हुए पुलिस में दोबारा शिकायत की, जिसके आधार पर पुलिस ने शनिवार की रात अज्ञात लोगों के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी। दोनों बच्चों का कहना है कि उनकी मां बबीता के साथ उनकी काफी समय से अनबन चल रही है।
उन्होंने बताया कि उनकी मां अक्सर उनके पापा को फोन पर गालियां देती थी और उन्हें अगवा करने व भीख मांगने के लिए मजबूर करने की धमकियां देती थी। उन्होंने बताया कि वह उनके स्कूल में आकर भी उन्हें नाजायज तंग करती थी और अपने साथ जबरदस्ती ले जाना भी चाहती थी। उन्हें आशंका है कि उनके पिता के अपहरण में उनकी मां बबीता का हाथ है और पुलिस अगर बबीता से पूछताछ करे तो मामले का खुलासा किया जा सकता है।
पत्नी ने आरोपों को निराधार बताया
उधर बबीता ने दूरभाष पर अपने ऊपर लगे पति के अपहरण के आरोपों को निराधार बताते हुए कहा कि जब से उसका पति गायब हुआ है वह खुद परेशान है और उनके मिलने वालों से उनके बारे में पूछताछ कर रही है। उन्होंने बताया कि यह सही है कि पिछले काफी समय से हम दोनों के बीच अनबन चल रही थी लेकिन पति के अपहरण करने की वह सोच भी नहीं सकती। उसने कहा कि बच्चे अभी नादान है और पति के रिश्तेदारों के दबाव में आकर उस पर नाजायज आरोप लगा रहे हैं। उसने कहा कि इस मामले में वह पूरी तरह से निदरेष है और हर तरह की जांच के लिए तैयार है।
पुलिस जुटी जांच में
थाना प्रभारी राम अवतार यादव का कहना है कि अत्तर सिंह के मामले में पुलिस विभाग की तीन टीमें जांच में जुटी हुई है। इस मामले में पुलिस ने बबीता से भी पूछताछ की है लेकिन पुलिस अभी तक किसी नतीजे पर नहीं पहुंची है। जल्द ही इस मामले का पटाक्षेप कर लिया जाएगा।
source:-bhaskar.com

0 comments:

Post a Comment

Twitter Delicious Facebook Digg Stumbleupon Favorites More