Monday 27 June 2011

रुपयों के लेनदेन में दो दोस्तों की हत्या

बल्लभगढ़. रुपयों के लेन-देन के चलते रविवार देर रात नेशनल हाइवे पर स्थित एक होटल के बाहर कुछ युवकों ने एक दुकानदार व उसके दोस्त की चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी। वारदात से पहले आरोपियों ने दुकानदार व उसके दोस्त को होटल में जमकर शराब पिलाई । वारदात को अंजाम देने के बाद हत्यारोपी मौके से फरार हो गए।

शहर थाना पुलिस ने मृतक दुकानदार के पिता की शिकायत पर पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए दोनों मृतकों के शव को बीके अस्पताल भेज दिया है। तिगांव थाना क्षेत्र के कौराली गांव निवासी किसान टीकम सिंह ने करीब डेढ़ साल पहले गांव में ही रहने वाले मोहरी को 10 हजार रुपए उधार दिए थे।

चार माह पूर्व उसने मोहरी से रुपए वापस मांगे तो मोहरी व उसके चचेरे भाई सचिन भाटी का उसके बेटे मनोज से झगड़ा हो गया। उस समय किसी तरह मामला शांत हो गया। टीकम का आरोप है कि इसके बाद सचिन ने उसके बेटे मनोज से दोस्ती कर ली, लेकिन सचिन के मन में मनोज के खिलाफ रंजिश थी। मनोज सेक्टर-12 स्थित एक मॉल में रेडीमेड गारमेंट्स की दुकान चलाता था। रविवार रात को सचिन ने मनोज को जीटी रोड स्थित एक होटल पर खाने के लिए बुलाया। मनोज दुकान बंद कर अपने दोस्त मंधावली निवासी सुरजीत के साथ होटल पर पहुंच गया। वहां सचिन अपने तीन-चार अन्य साथियों के साथ आ गया।

रात को खाने के बाद ये लोग बाहर निकले तो किसी बात को लेकर सचिन व मनोज में झगड़ा हो गया। इसी दौरान सचिन व उसके साथ आए युवकों ने जेब से चाकू निकाल लिया। इसके बाद उन्होंने मनोज व सुरजीत को चाकुओं से गोद दिया। इससे मनोज की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि होटल संचालक व अन्य लोग घायल सुरजीत को हॉस्पिटल ले गए। अस्पताल में डॉक्टरों ने सुरजीत को भी मृत घोषित कर दिया।

टीकम सिंह ने पुलिस को बताया कि रात को करीब साढ़े दस बजे मनोज ने घर के लैंड लाइन फोन पर अपनी पत्नी से बात की थी। इस दौरान मनोज ने बताया था कि वह खाना होटल पर खाकर आएगा और उसके साथ होटल में तीन-चार लोग और भी हैं। उसने यह भी बताया था कि उनके साथ सचिन भी है। देर रात तक मनोज के वापस न आने पर जब टीकम सिंह उसे तलाशते हुए होटल पहुंचा तो पता लगा कि मनोज व सुरजीत की सचिन ने अपने साथियों के साथ मिलकर हत्या कर दी है।

0 comments:

Post a Comment

Twitter Delicious Facebook Digg Stumbleupon Favorites More